देव दीपावली पर दिपो से जगमगाया काशी , गंगा घाट पर प्रधानमंत्री मोदी ने जलाएं दीपक ।



देव दीपावली के उत्सव पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कल वाराणसी पहुंचे । ऐसा पहली बार हुआ है जो देव दीपावली पर देश का प्रधानमंत्री की गंगा घाट आए है ।

प्रधानमंत्री मोदी ने सबसे पहले वाराणसी अवस्थी बाबा काशी विश्वनाथ के दर्शन पूजा अर्चना कि और अलकनंदा यान से राजघाट पहुंचे , वहां पर वह प्लेटफार्म पर बनाए गए विशाल मंच पर विराजमान हुए और फिर देव दीपावली का पहला दीपक जलाया और फिर देखते ही देखते पूरी काशी दीपक से जगमगा उठी ।


प्रधानमंत्री मोदी काशी के इस अद्भुत दृश्य में मग्न होकर दृश्य का आनंद लेने लगे ।


प्रधानमंत्री मोदी के दीपक जलाते हैं मां गंगा और सरोवर गुंडों के किनारो पर लाखों दीपक जगमगाने लगे , और चारों ओर एक रोशनी का प्रकाश फैल गया । जिससे पूरी काशी जगमगाने लगी । प्रधानमंत्री मोदी इस दृश्य में मग्न हो उठे और दृश्य का आनंद लेने लगे । एवं ट्विटर पर विडियो ट्वीट कर *हर हर महादेव* लिखा और वहां के नजारों का आनंद लेने लगे  ।


वहां से ही प्रधानमंत्री मोदी ने बाबा काशीनाथ की एक वेबसाइट को भी लांच किया जिसमें सभी देवालय के बारे में जानकारी दी गई है, जिसमें मां दुर्गा , नौ गौरी, छप्पन विनायक , अष्ट भैरव एवं द्वादश ज्योतिर्लिंग  और लगभग सौ से अधिक देवालयो आदि की इतिहास एवं भुगोल के बारे में जानकारी दी गई है।

टिप्पणी पोस्ट करें

0 टिप्पणियां

Popular Posts

डोराना जुलूस में विवाद: बांदाखेड़ी फंटे पर दो युवकों पर चलाई एयर गन, लाठी से पिटाई भी की और बाइक भी जला दी
बिना डीजल के चलने वाला इलेक्ट्रॉनिक ट्रैक्टर किया लॉन्च ,नई टेक्नोलॉजी के साथ देश का पहला इलेक्ट्रॉनिक ट्रैक्टर को किसान दिवस के मौके पर सोनालिका कंपनी ने किसानों को दिया तोहफा ।
मंदसौर में 400 से अधिक पक्षियों की मौत के बाद विभाग ने  किया अलर्ट जारी, पशुपालन विभाग पूरे जिले को आठ भागों में बांट कर रखेगा बर्ड फ्लू पर नजर
उज्जैन के बाद अब इंदौर में भी हुआ राम मंदिर निर्माण के लिए चंदा एकत्रित करने वाले लोगों पर हुआ हमला कई लोग घायल हुए।
पंचायत की कुछ व्यवस्थाओं से ग्राम गोगरपुरा के निवासी हैं काफी नाखुश, जानिए ग्रामीणों को किन चीजों में दिक्कत आ रही है