देव दीपावली पर दिपो से जगमगाया काशी , गंगा घाट पर प्रधानमंत्री मोदी ने जलाएं दीपक ।



देव दीपावली के उत्सव पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कल वाराणसी पहुंचे । ऐसा पहली बार हुआ है जो देव दीपावली पर देश का प्रधानमंत्री की गंगा घाट आए है ।

प्रधानमंत्री मोदी ने सबसे पहले वाराणसी अवस्थी बाबा काशी विश्वनाथ के दर्शन पूजा अर्चना कि और अलकनंदा यान से राजघाट पहुंचे , वहां पर वह प्लेटफार्म पर बनाए गए विशाल मंच पर विराजमान हुए और फिर देव दीपावली का पहला दीपक जलाया और फिर देखते ही देखते पूरी काशी दीपक से जगमगा उठी ।


प्रधानमंत्री मोदी काशी के इस अद्भुत दृश्य में मग्न होकर दृश्य का आनंद लेने लगे ।


प्रधानमंत्री मोदी के दीपक जलाते हैं मां गंगा और सरोवर गुंडों के किनारो पर लाखों दीपक जगमगाने लगे , और चारों ओर एक रोशनी का प्रकाश फैल गया । जिससे पूरी काशी जगमगाने लगी । प्रधानमंत्री मोदी इस दृश्य में मग्न हो उठे और दृश्य का आनंद लेने लगे । एवं ट्विटर पर विडियो ट्वीट कर *हर हर महादेव* लिखा और वहां के नजारों का आनंद लेने लगे  ।


वहां से ही प्रधानमंत्री मोदी ने बाबा काशीनाथ की एक वेबसाइट को भी लांच किया जिसमें सभी देवालय के बारे में जानकारी दी गई है, जिसमें मां दुर्गा , नौ गौरी, छप्पन विनायक , अष्ट भैरव एवं द्वादश ज्योतिर्लिंग  और लगभग सौ से अधिक देवालयो आदि की इतिहास एवं भुगोल के बारे में जानकारी दी गई है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ