महाराष्ट्र में दिसंबर माह तक नहीं चल पाएगी लोकल ट्रेन, मुंबई में 3 से 4 हफ्ते के लिए टाला गया फैसला

Corona news 

कोरोना महामारी के चलते करीब आठ महीने से लोकल ट्रेन में सफर करने का इंतजार कर रहे लोगों को अभी कुछ दिन और इंतजार करना होगा.बीएमसी के कमिशनर आई.एस. चहल ने कहा, हाल ही स्कूल, स्वीमिंग पूल और लोकल ट्रेन खोलने की तैयारी की थी लेकिन कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए हमें अपने फैसले को कुछ दिन के लिए रोकना पड़ रहा है.तीन से चार सप्ताह बाद कोरोना की स्थिति देखने के बाद ही हम किसी फैसले के बारे में सोच सकेंगे.

अब  महाराष्ट्र में नौवीं से लेकर 12वीं तक के स्कूल खोलने का फैसला फिलहाल के लिए टाल दिया गया है. कोरोना  के बढ़ते मामलों को देखते हुए पुणे और नागपुर के सभी स्कूलों को जहां एक बार फिर से 13 दिसंबर तक के लिए बंद कर दिया गया है, वहीं मुंबई और ठाणे में 31 दिसंबर तक स्कूलों को बंद करने का निर्णय लिया गया है. महाराष्ट्र में ज्यादातर स्कुलों को फिलहाल कल से खोलने की तैयारी चल रही थी.

कोरोना वायरस संक्रमण के मामले एक बार फिर तेजी से बढ़ने लगे हैं.

देश की राजधानी दिल्ली सहित कई राज्यों में कोरोना वायरस के मामले बढ़ने से कोरोना की दूसरी लहर के तौर पर देखा जा रहा है. कोरोना के बढ़ते केस को देखते हुए महाराष्ट्र में कल से स्कूल खोले जाने के निर्णय को वापस ले लिया गया है. नागपुर मुनिसिपल कॉरपरेशन ने शहर के सभी स्कूल 13 दिसंबर तक बंद रखने के आदेश दे दिए हैं जबकि मुंबई और ठाणे में 31 दिसंबर तक स्कूलों को बंद करने का फैसला लिया गया है.


दिल्ली और मुंबई के बीच के बिच  विमान सेवाओं पर लग सकती है रोक

आपको बता दे कि  महाराष्ट्र सरकार जल्द ही राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में कोरोना वायरस के मामलों में तेजी को देखते हुए वहां से आने-जाने वाली ट्रेन एवं विमान सेवाएं निलंबित करने पर विचार कर रही है. दिल्ली में जिस तेजी से कोरोना संक्रमण के मामले बढ़ रहे हैं उसके बाद सरकार नहीं चाहती कि किसी भी गलती के कारण एक बार फिर महाराष्ट्र में कोरोना के मामले बढ़े । साथ ही महाराष्ट्र सरकार कोरोना वायरस से निपटने कि तैयारी में लग गई ।

टिप्पणी पोस्ट करें

0 टिप्पणियां