केंद्र सरकार ने घोषित की इस वर्ष की नई अफीम नीति किसानों को दिए जाएंगे जल्द ही नए घोषित पट्टे !

केंद्र सरकार ने घोषित की इस वर्ष की नई अफीम नीति

केंद्र सरकार ने इस वर्ष की नई अफीम नीति की घोषणा कर दी है जिससे किसानों को जल्द ही पट्टे मिलने की आशा है बता देकी आपको बीते कुछ दिनों से किसान इसी चर्चे में थे कि इस वर्ष अफीम के पट्टे मिलेंगे या नहीं


    लेकिन मंदसौर सांसद सुधिर गुप्ता के निरंतर प्रयास से किसानों के मुद्दे को केंद्र सरकार के वित्त मंत्री और वित्त राज्य मंत्री के संपर्क में थे , जिसके बाद केंद्र सरकार ने नई अफीम नीति की घोषणा कर दी जिसके अंतर्गत 4.2 से लेकर 5.4 प्रतिशत के किसानों को 6 आरी का पट्टा  और 5.5 से 5.9 प्रतिशत तक के किसानों को 10 आरी का पट्टा एवं 10 से अधिक प्रतिशत वाले किसानों को 12 आरी का पट्टा दिया जाएगा ।
     
     विगत 3 वर्ष 2017 से 2019 तक के किसानों को जो केंद्रीय स्वापक ब्यूरो के अंतर्गत जिन किसानों ने अपनी फसल को हकवाया है उन किसान को भी पट्टे दिए जाएंगे । और एनडीपीएस एक्ट में  दोषमुक्त किसान भी लाइसेंस के पात्रता होंगे ।
     सांसद सुधीर गुप्ता ने कहा कि नई किसान नीति में किसानों को फायदा होगा।

टिप्पणी पोस्ट करें

0 टिप्पणियां

Popular Posts

#मंदसौर: लापता राहुल पाटीदार की लाश मिली, पूरे इलाके में फैल गई सनसनी, पुलिस मामले की जांच में लगी हुई है, पढ़े खबर
देश का पहला CNG से चलने वाला ट्रैक्टर हुआ लॉन्च  किसानों की लगभग 2 लाख रुपए तक की बचत करेगा प्रत्येक वर्ष , सीएनजी से चलने वाले ट्रैक्टर कि क्या है खासियत ।
खराब मौसम से अफीम फसल खराब, फसल को नष्ट नहीं करें ताकि पोस्ता ले सके सभी किसान
उत्तराखंड में फिर से तबाही: ग्लेशियर फटने से नदी किनारे वाले सभी घर बहे, कई लोग पानी के साथ बह गए, कुछ लोगों की गई जान
मंदसौर पशुपतिनाथ मंदिर में 16 फरवरी ( बसंत पंचमी) के दिन लगने जा रहा है विश्व का सबसे बड़ा घंटा । आइए जानते हैं इस घंटे की क्या है विशेषताएं ।