मंदसौर 52 संगठन के कर्मचारियों ने PM,CM के नाम लिखे पोस्ट कार्ड, बुढ़ापे में मिले acchi पेंशन

मंदसौर में सरकारी कर्मचारियों ने चलाया पोस्टकार्ड अभियान। कर्मचारियों ने लिखे पीएम और सीएम को पोस्टकार्ड। 2004 से पहले की पेंशन व्यवस्था लागू करने की मांग। राष्ट्रीय पुरानी पेंशन वाली संयुक्त मोर्चा के तत्वाधान में चल रहा अभियान। पुरानी पेंशन प्रणाली को बहाल करने के लिए आज कर्मचारियों ने पोस्टकार्ड अभियान की शुरुआत की जिसमें कर्मचारियों द्वारा भविष्य की चिंता करते हुए पीएम और सीएम को पोस्टकार्ड लिखे गए। दरअसल केंद्र सरकार द्वारा 2004 में और राज्य सरकार द्वारा 2005 मैं पुरानी पेंशन प्रणाली पर विराम लगा दिया गया था। जिसके बाद रिटायर होने वाले कर्मचारियों को जीवन भत्ता के तौर पर रुपए मिलते थे किंतु अब राष्ट्रीय पुरानी पेंशन बाहरी संयुक्त मोर्चा के द्वारा देशभर में पुरानी पेंशन अवस्था लागू करने की मांग की जा रही है। जिसके अंतर्गत देश के 52 विभागों के करीब 60 लाख कर्मचारी जुड़कर सरकार से पुरानी पेंशन बहाल करने की मांग कर रहे हैं। दरअसल कर्मचारियों को भविष्य का डर सता रहा है।उनका कहना है कि नई पेंशन प्रणाली के अनुसार सरकार लगभग ₹1000 ही प्रदान कर रही है। जिससे सेवानिवृत्त कर्मचारियों का भविष्य तो छोड़ो वर्तमान भी नहीं चल पा रहा है। इसीलिए वर्तमान में कार्यरत कर्मचारियों का पूरा संगठन मिलकर सरकार को पोस्टकार्ड लिखकर अवगत करा रहा है। और अपनी मांगे पूरी करने की मांग कर रहा है। कर्मचारी नहीं नई पेंशन व्यवस्था से असंतुष्ट है। आपको मंदसौर की बताएं तो यहां पर लगभग 500 पोस्टकार्ड लिख चुके हैं कर्मचारी।

टिप्पणी पोस्ट करें

0 टिप्पणियां

Popular Posts

#मंदसौर: लापता राहुल पाटीदार की लाश मिली, पूरे इलाके में फैल गई सनसनी, पुलिस मामले की जांच में लगी हुई है, पढ़े खबर
देश का पहला CNG से चलने वाला ट्रैक्टर हुआ लॉन्च  किसानों की लगभग 2 लाख रुपए तक की बचत करेगा प्रत्येक वर्ष , सीएनजी से चलने वाले ट्रैक्टर कि क्या है खासियत ।
उत्तराखंड में फिर से तबाही: ग्लेशियर फटने से नदी किनारे वाले सभी घर बहे, कई लोग पानी के साथ बह गए, कुछ लोगों की गई जान
खराब मौसम से अफीम फसल खराब, फसल को नष्ट नहीं करें ताकि पोस्ता ले सके सभी किसान
मंदसौर पशुपतिनाथ मंदिर में 16 फरवरी ( बसंत पंचमी) के दिन लगने जा रहा है विश्व का सबसे बड़ा घंटा । आइए जानते हैं इस घंटे की क्या है विशेषताएं ।